Type something and hit enter

author photo
By
क्या आप जानना चाहते हैं की कोई भी YouTube Video Viral कैसे करें? [How to viral YouTube videos in hindi] तो आप बिलकुल सही जगह पे आये हैं क्योंकि इस Article के माध्यम से मैं आप सभी के साथ YouTube video Viral करने के तरीके हिंदी में  Share करने जा रहा हूँ जिसके मदद से आप भी अपने YouTube video को आसानी से Viral कर पाएंगे।

YouTube Videos Viral करने के फायदे

अगर आप एक Youtuber हैं और आप अपने YouTube Channel पर Regular Videos Upload करते हैं लेकिन उसे कोई नहीं देखता है तो ज़ाहिर सी बात है आप Demotivate हो जायेंगे और आप पहले की तरह Regular Videos Upload करना पसंद नहीं करेंगे।

और आम तौर पर देखा जाये तो बहुत सारे Youtuber इसी मोड़ पर आकर YouTube पर Videos डालना बंद कर देते हैं, लेकिन ऐसे में हमें जरूरत होती है कुछ Tricks का इस्तेमाल करके अपने Video को Viral करने की न की YouTube को छोड़ देने की.

अगर हम YouTube Videos को Viral करने की Tips और Tricks का इस्तेमाल करके अपने Video को Viral करते हैं तो हमारे Videos पर Views भी आएंगे और साथ-साथ हमारे Subscribers भी बढ़ेंगे और धीरे-धीरे हमारा चैनल भी Grow होगा। मतलब More Growth=More Views=More Subscribers=More Earning😃

you-tube-video-kaise-viral-kare-tips-tricks-in-hindi
YouTube Video Viral Kaise Kare Tips&Triks in Hindi

दोस्तों जैसा की हम सभी जानते हैं दिन पर दिन Competition बढ़ता जा रहा है और ऐसे में YouTube पर अपने Videos को Rank करवाना काफी मुश्किल होता जा रहा है अगर कोई YouTuber आज के ज़माने में YouTube पर Success हो रहा है तो ये उसका Luck ही कहलायेगा जो उसे इतना ज्यादा कम्पटीशन होने के बावजूद भी सफलता दिला रहा है.

लेकिन ऐसा भी नहीं है की आप बिलकुल Grow नहीं कर सकते बल्कि आप भी YouTube पर ग्रो कर सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको दूसरे YouTubers के मुकाबले YouTube पर ज्यादा Time देना होगा और Quality Videos Upload करनी होगी और कुछ Tips और Tricks को फॉलो करना होगा जो की आपको YouTube पर Grow होने में आपकी मदद करेंगी। जैसे की इस Article में मैं आपको बताने जा रहा हूँ की Youtube Video को Viral कैसे करें जिसके मदद से आप अपने Video पर व्यूज बढ़ा पाएंगे।

YouTube Video Viral कैसे करें

अगर आप एक New YouTuber हैं तो आपके लिए आपका एक भी Video Viral होना बहुत जरूरी है अगर आपका एक भी Video Viral हो जाता है तो ये आपके YouTube Channel को Grow करने में आपकी काफी हद तक मदद करेगा और आपके Channel को नए Subscribers भी देगा और आपके बाकि के दुसरी Videos पर व्यूज लाने में आपकी मदद भी करेगा।

लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है आपका Video Viral नहीं हो पाता है तो फिर आपको यूट्यूब पर Grow होने में कितना समय लगेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है कई Youtubers को तो 6 Month से 1 Year भी लग जाते हैं Video Viral होने में.

YouTube Videos Viral करने की बात करें तो हमें इसके लिए कुछ Video Viral करने के तरीके को फॉलो करना होगा और उसे अपने भी वीडियो पर अप्लाई करना होगा तो चलिए जानते हैं YouTube Videos को Viral कैसे करें

YouTube Video Viral करने के Tips और Tricks in Hindi

YouTube Video Viral करने के कुछ टिप्स और ट्रिक्स  मै शेयर करने जा रहा हूँ जिसे आपको ध्यान में रखते हुए अपने चैनल पर काम करना है तो आइये जानते हैं:

#Creat Good Quality Videos

एक अच्छी Quality के Video को सिर्फ Viewers और Subscribers हीं नहीं बल्कि YouTube का Algorithm भी पसंद करता है और उसे ज्यादा लोगों को Recommend भी करता है जिससे आपके Video की Viral होने की Chances ज्यादा रहती हैं,ध्यान रहे की सिर्फ Video Quality हीं नहीं बल्कि Audio Quality भी अच्छी होनी चाहिए जिसे दर्शकों के साथ साथ YouTube के Algorithm को भी समझने में आसानी हो.

#Share Videos On Social Media

जब आप अपना Video Publish करते हैं तो जरूरी होता है की लोग उसके बारे में जाने और आपके Videos तक पहुंचे जिसके लिए आपको Social Media की सहारा लेनी चाहिए जैसे की Facebook,twitter,Instagram and more... जहाँ पर Already बहुत सारे लोग Active रहते हैं, अगर आप यहाँ पर अपनी video share करते हैं तो 100 में से लगभग 10 लोग तो जरूर देखेंगे और धीरे धीरे लोग आपके बारे में जानने लगेंगे और आपका Population भी बढ़ने लगेगा Social Media पर YouTube का Video Share करने का मकशद सिर्फ Views बढ़ाना हीं नहीं है.

Social Media पर Video शेयर करने से YouTube के Algorithm को ये जानने में आसानी होती है की आपका Video किस Topic के बारे में है आप अपने video में लोगों को क्या बता रहें हैं और इस तरह से YouTube का Algorithm आपके वीडियो को उन लोगों को Recommend करने लगता है जो की आपके Video से रिलेटेड Topic में दिलचस्पी रखते हैं इसलिए जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा अलग अलग Social Media पर अपनी Video को share जरूर करें।

#Use Attractive and Eye Catchy Thumbnail

आपने YouTube पर ऐसे बहुत सारे Videos देखे होंगे जिसमे कुछ खाश नहीं होता है सिर्फ Slide देखने को मिलता हैं लेकिन फिर भी उस video पर Million Views रहते हैं और यह सिर्फ Thumbnail का कमाल होता है.

इसलिए आप जो भी Topic के ऊपर Videos बनाएं उससे Related एक बहुत हीं बढ़िया Fresh Eye Catchy Thumbnail बनाएं जिसे लोग देखकर Attract हों और आपके Video के ऊपर Click किये बिना न माने।

#Input Keywords in Description

आप जिस भी Topic के ऊपर Video बनाएं उसके Description में Video Topic से Related Keywords जरूर डालें ये आपके Video को viral करने में आपकी मदद करेगा। और अपने Video के description में Hashtag का इस्तेमाल जरूर करें यह भी रैंकिंग में आपकी मदद करता है.

YouTube Video Viral कैसे करें तरीका In Hindi

दोस्तों अब जो YouTube Video Viral करने की Trick मैं बताने जा रहा हूँ उसे मैंने खुद इस्तेमाल किया है और मेरा channel भी काफी जल्दी Grow हुआ था और इससे मुझे कोई नुकशान भी नहीं हुआ था यह बिल्कुल सेफ Trick है तो आइये जानते हैं YouTube Video Viral kaise kare in hindi:

  • सबसे पहले आपको इस Website पर Visit करना है Betterwaytoweb.com

video-viral-kaise-kare-hindi-me
YouTube Video Viral Kaise Kare

  • अब आपको यहाँ पर एक Search Box देखने को मिलेगा जैसे की ऊपर Image में दिखाया गया है.
  • आपको Search Box में अपने Video से related keyword डालना है जैसे की मैंने डाला Video Viral कैसे करें। और उसके बाद Find Tags के Option पर Click करें।
  • थोड़ी देर के Processing के बाद आपके सामने आपके द्वारा डाले गए Keyword से related बहुत सारे Keywords एक Box में नज़र आएंगे जैसा की Image में दिखाया गया है.
  • अब आपको इन सभी keywords को Copy करके अपने Description के Last में डालना है. और आप चाहे तो इसे Tags में भी Use कर सकते हैं.

दोस्तों आप अपने Video को वायरल करने के लिए आपका Video जिस Topic पर है उससे Related 2 से 3 Keywords Search करें जैसे की मैंने पहले किया था Video Viral Kaise Kare तो मैं दुबारा इससे Related Keywords कुछ इस तरह Search करूँगा Video Viral Kaise karte hai और उन सभी को अपने Video के Description में डालें।


Video About Betterwaytoweb [Video viral kaise kare]





Conclusion
दोस्तों उम्मीद करता हूँ आपको YouTube Video Viral कैसे करे के बारे में हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और आप अच्छे से समझ गए होंगे की YouTube Video कैसे Viral करे अगर पास Video Viral kaise karte hai से Related कोई भी Questions हैं तो आप हमसे Comment करके पूछ सकते हैं हम आपको जल्द से जल्द Reply देने की कोशिश करेंगे।

आप से Request है की अगर आपको हमारा Article पसंद आया हो तो इसे अपने YouTuber दोस्तों के साथ Share जरूर करें धन्यवाद।


Tags: youtube video viral kaise kare, viral video on youtube trick, youtube par video viral kaise hota hai, youtube pe video viral kaise kare, video viral kaise kare, how to viral video on youtube, how to viral video on youtube in hindi, how to viral youtube video, viral youtube video trick, how to viral your video on youtube,

Click to comment